Today Vistiors Traffic is 60285

Rudraksh Aawaj

रुद्राक्ष आवाज स्पेशल । नए जमाने की लाइफस्टाइल, बढ़ता प्रदूषण और हार्मफुल मेकअप के चलते आजकल चेहरों की चमक घट गई है। ऐसे में उम्र से पहले ही चेहरे पर झुर्रियां आ रही हैं। इसके लिए आप कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं लेकिन वो बहुत देर तक असर नहीं करती। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे हैं जो चेहरे की झुर्रियों को परमानेंट तरीके से हटाने के लिए कारगर साबित होते हैं।

ऐसा ही एक जबरदस्त नुस्खा बादाम का नुस्खा। इसके नियमित प्रयोग से चेहरे पर चमक आती है, त्वचा को पोषण मिलता है और साथ ही झुर्रियां गायब हो जाती है।

बादाम है झुर्रियों में कारगर

1. बादाम, सरसों और सेंधा नमक को एक साथ पीसकर चेहरे पर लगाएं। इसे आंखों की तरफ से खींच कर गालों की तरफ मसाज करें जैसे फेशियल करते समय की जाती है। इसे रोज मसाज करें और एक हफ्ते में आपको अपने चेहरे पर फर्क दिखने लगेगा।

2. रोज बादाम और सौंफ का मिश्रण बनाकर खाने से भी चेहरे को पर्याप्त पोषण मिलता है और कुछ ही दिनों में झुर्रियां कम होने लगती है।

3. भीगे हुए बादाम का छिलका हटाकर उसे चंदन के साथ घिस लें। इस मिश्रण को फेस पैक की तरह चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर आई झुर्रियां धीरे धीरे खत्म हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *