Today Vistiors Traffic is 60285

Rudraksh Aawaj

 

शाहजहाँपुर। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के दिवस पर गांधी भवन में हुए रंगारंग कार्यक्रम में मनीषी ताइक्वांडो वेलफेयर एसोसिएशन के बच्चों द्वारा किए गए उत्कृष्ट सराहनीय कार्यक्रम के संदर्भ में प्रमाण पत्र दिए गए थे उन का वितरण आज एसोसिएशन के कार्यालय पर मुख्य अतिथि महानगर अध्यक्ष अरुण गुप्ता व विशिष्ट अतिथि जिला मंत्री राजकमल बाजपेई के करकमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा की बच्चों में सीखने की प्रतिभा जबरदस्त होती है एक ही बार में वह गुरु द्वारा दी गई शिक्षा को ग्रहण कर लेता है। आज हमारे परिवार व समाज में सुनने का धैर्य, ज्ञान पाने की लालसा समाप्त हो रही है। यह प्रवृत्ति ठीक नहीं है। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद जी इत्यादि महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि महापुरुषों की जीवनी बच्चों को जरूर पढ़नी चाहिए जिससे उनका जीवन एक आदर्श जीवन बन सके।
विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों को माझी के जीवन के प्रसंग पर प्रकाश डालते हुए उन के जीवन से प्रेरणा.लेने की अपील की उन्होंने ने को प्राप्त करने के लिए निष्ठा लगन समर्पण और जुनून की आवश्यकता को रेखांकित किया।
मनीषी ताइक्वांडो वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के महासचिव डॉ पुनीत मनीषी के संचालन में हुए कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी ऐशान्या मनीषी, श्रेया श्रीवास्तव, मनस्वी श्रीवास्तव,स्तुति चित्रांश,आराध्या सिंह, अक्षरा सिंह, पलक श्रीवास्तव, काजल श्रीवास्तव, आर्यदीप श्रीवास्तव, निधि यादव, अर्जुन अग्रवाल, वाणी अग्रवाल, रिया यादव, अर्नव कुमार वर्मा, अनुराग मिश्रा, जिया चौधरी, मुसैबया शाहीन, महकप्रीत कौर, मानसी शर्मा, हरसिमरन सिंह, मोहम्मद फराज यूनिस मलिक, मृदुल शर्मा, एसोसिएशन के कोच आशुतोष अवस्थी, कोऑर्डिनेटर नेहा इत्यादि को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के शुभारंभ में अतिथियों के द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन किया गया अतिथियों का बेच लगाकर व बुके देकर डॉ पुनीत मनीषी, ऐशान्या मनीषी आशुतोष अवस्थी वा कोच नदीम खान के द्वारा स्वागत किया गया।
इस अवसर पर संस्था के संरक्षक ओंकार मनीषी कोषाध्यक्ष उर्वशी श्रीवास्तव,क्षेत्रीय कार्यकारिणी सदस्य रूपेश कुमार वर्मा,युवा छात्र नेता,सिद्धार्थ शुक्ला, समाजसेवी नरेंद्र मिश्रा, नवरंग सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष मो.इकबाल साहिल व एकस, तेजस, सिमरन, गुनगुन इत्यादि छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *