Today Vistiors Traffic is 60285

Rudraksh Aawaj

पहले मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पर 17 रन से और फिर बांग्लादेश पर 18 रन से जीत दर्ज करने के लिए बहुत अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी.
आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए में अपने शुरुआती लगातार दोनों मैच जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. इस मैच को जीतकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का करना चाहेगी. पहले मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पर 17 रन से और फिर बांग्लादेश पर 18 रन से जीत दर्ज करने के लिए बहुत अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गेंदबाजी में प्रभावशाली प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना से बड़े स्कोर की उम्मीद है. सोलह वर्षीय शेफाली वर्मा ने अब तक अपने आक्रामक तेवरों का शानदार नजारा पेश किया है.
शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 रन बनाने के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ 17 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली जेमिमाह रोड्रिग्ज ने भी 26 और 34 रन की दो उपयोगी पारियां खेली, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत बड़ा स्कोर नहीं बना पाईं और टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. भारतीय टीम में अनुभवी मंधाना की वापसी होने की संभावना है जो बुखार के कारण बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पाई थीं.

मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 49 रन बनाकर उपयोगी योगदान दिया था जबकि बांग्लादेश के खिलाफ वेदा कृष्णमूर्ति ने 11 गेंदों पर नाबाद 20 रन की पारी खेली थी. गेंदबाजी विभाग में पूनम यादव ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अब तक सात विकेट लिए हैं.
पूनम यादव को मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे से पूरा सहयोग मिला. शिखा ने अब तक पांच विकेट हासिल किए हैं. न्यूजीलैंड का हालांकि हाल में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है. उसने इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले तीनों मैच जीते थे. एक साल पहले उसने तीन टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज में भारतीय टीम को 3-0 से हराया था. भारत हालांकि वेस्टइंडीज में 2018 में खेले गए टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 रन की बड़ी जीत से प्रेरणा लेना चाहेगा.

हरमनप्रीत ने उस मैच में 103 रन की यादगार पारी खेली थी. न्यूजीलैंड के पास कप्तान सोफी डेवाइन, सूजी बेट्स, ली ताहुहु और अमेलिया केर के रूप में कुछ शीर्ष स्तर की खिलाड़ी हैं. कीवी टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को आसानी से सात विकेट से हराया. उस मैच में डेवाइन ने नाबाद 75 रन की पारी खेली थी.

टीमें:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर.

न्यूजीलैंड: सोफी डिवाइन (कप्तान), रोजमेरी मेयर, अमेलिया केर, सूजी बेट्स, लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हेले जेन्सेन, लीग कास्पेरेक, जेस केर, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), केटी पर्किन्स, अन्ना पीटरसन, रेचेल प्रीस्ट, ली ताहुहु.

By admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *