Today Vistiors Traffic is 60285

Rudraksh Aawaj

दिल्ली में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. 21 की मौत जीटीबी अस्पताल में और 1 की मौत एलएनजेपी अस्पताल में हो गई. पुलिस को बुधवार को हिंसाग्रस्त क्षेत्र चांदबाग पुलिया से एक नाले से अंकित शर्मा का शव बरामद हुआ. अंकित आईबी में सुरक्षा सहायक के पद पर कार्यरत थे.
दिल्ली में हिंसा के बीच दिल्ली पुलिस के पांच आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. संजय भाटिया सेंट्रल जोन के डीसीपी बनाए गए हैं. संजय भाटिया फिलहाल एयपोर्ट पर तैनात हैं. एमएस रंधावा एडिशनल सीपी क्राइम बनाए गए हैं. राजीव रंजन को एयरपोर्ट की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही शंखधर मिश्रा ट्रैफिक के एडिशनल सीपी बनाए गए हैं. प्रमोद मिश्रा को रोहिणी का डीसीपी बनाया गया है.

बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. 21 घायलों की मौत जीटीबी अस्पताल में और 1 की मौत एलएनजेपी अस्पताल में हो गई. पुलिस को बुधवार को हिंसाग्रस्त क्षेत्र चांदबाग पुलिया के एक नाले से अंकित शर्मा का शव बरामद हुआ. अंकित आईबी में सुरक्षा सहायक के पद पर कार्यरत थे.
बता दें, उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में बुधवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है. यहां हिंसाग्रस्त इलाकों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा, इलाके में जगह-जगह आग बुझाने वाली गाड़ियां, पुलिस का दंगा रोधी वाहन वज्र और मेडिकल इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस तैयार रखी गई है. मौजपुर, जाफराबाद, कबीर नगर, विजय पार्क आदि इलाकों की मुख्य सड़कें जहां सुनसान हैं. मौके पर अब रैपिड एक्शन फोर्स और अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं. हिंसा की इन वारदातों में अभी तक 22 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा थमने और तनावपूर्ण शांति कायम होने के बावजूद पुलिस ने बुधवार को इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के सुरक्षा सहायक का शव बरामद किया. पुलिस को यह शव हिंसाग्रस्त क्षेत्र के चांदबाग से बरामद हुआ. मृतक की शिनाख्त उत्तरपूर्वी दिल्ली के खजूरी खास निवासी अंकित शर्मा के रूप में हुई है. अंकित मंगलवार शाम से लापता था. उसके पिता रविंदर शर्मा भी आईबी में कार्यरत हैं.(आईएएनएस से इनपुट)

By admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *