Today Vistiors Traffic is 60285

Rudraksh Aawaj

Coronavirus: यूरोप के देशों में इटली कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. इटली में संक्रमण प्रभावित इलाकों से न तो लोगों को बाहर आने की इजाजत दी जा रही है, न ही भीतर जाने की. स्कूल और दुकानें भी बंद करा दी गई हैं. इटली में कई फेस्टिवल रद्द कर दिए गए हैं.
कोरोना वायरस की दहशत अब यूरोप में पांव पसार चुकी है. यूरोपीय देश भी कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित खतरों से डरे हुए हैं और अलर्ट पर हैं. यूरोप के देशों में कोरोना वायरस से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है. इटली के अधिकारियों ने कोरना वायरस पर सुरक्षात्मक रुख अपनाते हुए रविवार को कुछ कड़े फैसले किए हैं. अगर कोई भी शख्स कोरोना वायरस संक्रमित इलाकों में दाखिल होगा या बाहर होगा तो उसे फाइन देना होगा.
इटली ने कड़े प्रतिबंधों को तब लागू किया जब कोरोना वायरस से हुई मौतों की पुष्टि हुई, जिसके बाद यह खबर पूरे यूरोप में फैल गई. गार्जियन टाइम्स के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण के 152 संदिग्ध मामले सामने आए हैं.

इटली पुलिस 11 कोरोना वायरस संक्रमित इलाकों में पेट्रोलिंग कर रही है. लोम्बार्डी इलाके में भी प्रशासन अलर्ट पर है. इटली में करीब 50,000 परिवारों से कहा गया है कि अपने घरों में कैद रहें और सामाजिक गतिविधियां कम करें.स्कूल-दुकानें हुईं बंद

इटली में प्रभावित इलाकों में दुकानों को बंद कर दिया गया है. स्कूलों में छुट्टी करा दी गई है. वेनिस कार्निवल फेस्टिवल को भी रद्द कर दिया गया है. कोरना वायरस चीन समेत पूरी दुनिया में महामारी बन गया है. अकेले चीन में कोरोना वायरस से 2000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं, वहीं 70,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. रविवार को ही क्षेत्रीय अध्यक्ष लुका जई ने घोषणा की थी कि कार्निवल फेस्टिवल रोक दिया जाए. सभी खेल की गतिविधियां 1 मार्च तक रोकी जाएं.

ऑस्ट्रेलिया ने रोकी इटली की ट्रेन

रविवार को ही ऑस्ट्रेलिया ने इटली की ट्रेन को देश के भीतर आने से रोक दिया था. ऑस्ट्रेलिया का दावा था कि इस ट्रेन में कोरोना वायरस संक्रमण के दो संदिग्ध लोग भी हैं. ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री ने कहा कि वेनिस से म्युनिख की ओर आ रही ट्रेन को ऑस्ट्रेलियन बॉर्डर पर रोक दिया गया है.
कोरना वायरस की वजह से मिलन फैशन वीक इटली भी प्रभावित हुआ है. इटैलियन फैशन डिजाइनर जियोर्जियो अरमानी का शो रविवार को होने वाला था जिसे शनिवार रात को रद्द कर दिया और कहा गया कि समारोह में शामिल होने वाले लोगों को नहीं आना चाहिए.

चीन से बाहर 26 देशों में फैला वायरस

चीन से बाहर कोरोना वायरस 26 देशों में फैल गया है. अलग-अलग देशों में अब तक कुल 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. दक्षिण कोरिया में कोरना वायरस के 433 नए मामले सामने आए हैं. दक्षिण कोरियाई अधिकारियों का दावा है कि 1000 से ज्यादा लोग एक चर्च में शामिल हुए थे, जिनमें फ्लू के लक्षण देखे जा रहे हैं. ऐसे में मामला बढ़ सकता है. जापान ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस के नए 14 मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस टोकियो में होने वाले ओलंपिक्स गेम्स को भी प्रभावित कर सकता है.

By admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *