Today Vistiors Traffic is 60285

Rudraksh Aawaj

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट रैंकिंग में अपनी बादशाहत गंवा दी है. आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर काबिज हो गए हैं.
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट रैंकिंग में अपनी बादशाहत गंवा दी है. आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर काबिज हो गए हैं. टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. वहीं, विराट कोहली पहले स्थान से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. कोहली के इस समय 906 अंक हैं.

विराट कोहली ने 4 दिसंबर 2019 को मौजूदा क्रिकेट में अपने प्रबल प्रतिद्वंद्वी स्टीम स्मिथ को खिसका कर नंबर-1 का ताज हासिल किया था, लेकिन वह इसे बरकरार नहीं रख पाए. ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर स्टीम स्मिथ ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया.
इससे पहले 3 सितंबर 2019 को जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली से नंबर-1 का स्थान छीन लिया था. तब विराट लगातार 13 महीने तक नंबर वन पर रहे थे.

दरअसल, तब वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट (30 अगस्त -2 सितंबर 2019) की दूसरी पारी में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था.

तब स्मिथ के 904 अंक हो गए थे, जबकि 903 अंकों के साथ विराट कोहली दूसरे स्थान पर खिसक गए और स्मिथ ने अगस्त 2018 के बाद पहले स्थान पर वापसी की थी.

…और अब विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में बल्ले से असफल रहे. उन्होंने बेसिन रिजर्व की उछाल भरी पिच पर 2 और 19 रनों की पारी खेली. जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. कप्तान की इस असफलता से न सिर्फ टीम इंडिया ने 10 विकेट से वह टेस्ट गंवाया, बल्कि खुद विराट ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत खो दी.

By admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *